Site icon APANABIHAR

Bhuvneshwar Kumar: पहली सैलरी थी सिर्फ 3000, शॉपिंग के बाद भी बचा लिए पैसे, जाने स्विंग के राजकुमार बनने तक का सफर

bak13

भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक भुवनेश्वर कुमार जो इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहें है. लेकिन भुवनेश्वर कुमार का नाम भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों में लिया जाता है. भुवनेश्वर कुमार ने पिछले साल हुए टी 20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीम के छक्के छुड़ा दिए.

अब आप यह भी जान की भारतीय टीम के यह स्टार खिलाड़ी तीनों प्रारूप के खिलाड़ी हैं. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जैसा की आप सब जानते ही है की भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. और वो इस टीम के कप्तान भी रह चुके है.

सबसे खास बात यह है की भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेल चुके है. इसके बाद से वो सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हुए है. बताया जा रहा है की भुवनेश्वर कुमार इस समय आईपीएल के तयारी में लगे हुए. जिसमे वो सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलेंगे.

आपके जानकारी के लिए बता दे की भुवनेश्वर कुमार गेंद को विकेट के दोनों तरफ़ स्विंग करने में माहिर है. जो की बहुत ही कम गेंदबाज ऐसा कर पाते है. इसीलिए इनका नाम स्विंग का राजकुमार भी है. बताया जा रहा है की इसी के कारण वो भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज है.

बता दे की भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी का जन्म 5 फ़रवरी 1990 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ है. जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हैं.

Exit mobile version