Site icon APANABIHAR

Anil Kapoor : बॉलीवुड का एक मात्र सुपरस्टार जिसके मूवी को 9 ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किया जा चूका है, फैन्स कहते है कब बूढ़े होगे आप,

bak11 14

अनिल कपूर अपने फिटनेस के लिए खूब चर्चा में रहते हैं. यह एक फिल्म अभिनेता और प्रोड्यूसर भी है. इन्होने ने अपने जीवन में बहुत मेहनत किए हैं. अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर 1956 को मुंबई में हुआ था. पिता का नाम सुरिंदर कपूर है जो एक फिल्म प्रोड्यूसर है. इन्होंने कई फिल्म बनाई माता निर्मल कपूर. और इनकी बहन रीना कपूर.

Image Credit – Instagram

आपको बता दे की अनिल कपूर की पढ़ाई ऑवर लेडी ऑफ परपिच्‍युल सकर हाईस्‍कूल चेंबूर से हुई है. इसके बाद सेंट जेवियर्स कॉलेज मुंबई से हुई. लेकिन इस कॉलेज में अटेंडेंस कम होने के कारण उन्हें कॉलेज से निकाल दिया गया है. इसलिए इनका ग्रेजुएशन पूरा नहीं हो पाया.

Image Credit – Instagram

सबसे खास बात यह है की बॉलीवुड सुपरस्टार अनिल कपूर ने 1971 में हिंदी फिल्म में काम करना शुरू किया था. इनकी पहली फिल्म 1979 में ‘वो सात दिन’ थी. इस फिल्म में एक छोटी सी भूमिका के बाद इन्होंने बहुत सारे फिल्म कि इन्होंने हिंदी तेलुगु अंग्रेजी भाषा के फिल्मो में भी काम किए है.

Image Credit – Instagram

अब आप यह भी जान ले की इनकी शादी 1984 में सुनीता से हुई थी. जो कॉस्ट्यूम डिजाइनर है इन दोनों के तीन बच्चे हैं. जो लड़की और एक लड़का. लड़की का नाम सोनम कपूर जो है एक्टर है. रिया कपूर जो एक फिल्म प्रदूषण. और बेटा हर्षवर्धन कपूर जो एक एक्टर है.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version