Site icon APANABIHAR

Kumar Vishwas: कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है. क्या कुमार विश्वाश को प्यार में मिला धोखा ? लिखी ऐसी कविता की दुनिया हो गई दीवानी, देखे कुमार विश्वाश की कुछ अनदेखी तस्वीर

bak1 9

भारत के बेहतरीन कवियों में गिने जाने वाले कुमार विश्वास का कथा सुनाने का अंदाज ही कुछ अलग है. जिसको सुनना सभी को पसंद है. कुमार विश्वास का नाम देश के चर्चित कवियों में लिया जाता है. जो राजनीति के साथ साथ लोगो को अपने विचारों से जोड़ कर रखते है.

Image Credit – Instagram

आपको बता दे की कुमार विश्वास सबसे ज्यादा युवाओं के बीच लोकप्रिय है. जिसके कारण कुमार विश्वास की पोपुलारिटी काफी ज्यादा है. खास बात यह है की कुमार विश्वास ने हिंदी को भारत विश्व तक फिर से स्थापित किया है. जिनके कविता के मंचन, वाचन, गायन लोगो को काफी पसंद है.

Image Credit – Instagram

सबसे खास बात यह है की कुमार विश्वास हिंदी के प्राध्यापक भी रह चुके हैं. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. बता दे की कुमार विश्वास मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद के पिलखुआ गांव के रहने वाले है. और इनका जन्म भी इसी गांव में हुआ है.

Image Credit – Instagram

अब आप यह भी जान ले की कुमार विश्वास के पिता डॉ॰ चन्द्रपाल शर्मा, आर एस एस डिग्री कॉलेज पिलखुआ में प्रवक्ता रहे. जबकि उनके माता गिरिह्नी है. खास बात यह है की कुमार विश्वास चार भाईयों और एक बहन में सबसे छोटे हैं. लेकिन फिर भी कुमार विश्वास आज एक बड़ी पहचान बन चुके है.

Image Credit – Instagram

कुमार विश्वास को लोग ज्यादातर उनकी कथा सुनने के लिए पसंद करते है. जिसमे इनको काफी रूचि है. जिसमे कुमार विश्वास भगवान के बारे में अपनी कथा सुनाते है.

कुमार विश्वास राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं. लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ यानी की वो राजनीति में अपना करियर नही बना पाए.

Exit mobile version