Site icon APANABIHAR

Sunny Deol: सालों तक छुपाई शादी, जाने कैसे खुले इनकी शादी का राज

bak11 9

सनी देओल अपनी आवाज से काफी प्रसिद्ध है. लोगों को इनकी आवाज काफी पसंद है. सनी देओल एक राजनेता भी है. यह एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी है. इनका जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब में हुआ था. इनके पिता धर्मेंद्र जो एक फिल्म अभिनेता और भी है. माता प्रकाश कौर है इनके पिता ने दो शादी की. इनकी सौतेली मां हिंदी फिल्म की जानी-मानी अभिनेत्री है. सनी देओल का भाई बॉबी देओल जो फिल्म अभिनेता है.

इनकी दो बहन अजीत देओल, विजेता देओल और दो सौतेली बहन अहाना देओल, ईशा देओल. इन्होंने अपनी पढ़ाई सेक्रेड हार्ट बॉयज हाई स्कूल, मुंबई से किया और आगे की पढ़ाई रामनिरंजन आनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स और इकोनॉमिक्स, मुंबई से किया.

इनका फिल्मी करियर 1982 में बेताब फिल्म से किए थे. इस फिल्म थे प्रोड्यूसर धर्मेंद्र सिंह देओल के सनी देओल पहली फिल्म में ही प्रसिद्ध हो गए थे. इनकी पहली फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवार्ड मिला था इसके बाद बहुत सारे फिल्म से ऑफर आने लगे.

आपको बता दे की इसकी शादी पूजा देओल से 1984 में हुआ था पूजा देओल फिल्मी दुनिया से काफी दूर रहती है इसके 2 बच्चे हैं करण देओल और राजवीर देओल है जो कि फिल्म अभिनेता है सनी देओल 2019 में राजनीतिक करियर की शुरुआत कि वे सांसद के नेता है.

Exit mobile version