Site icon APANABIHAR

IAS Govind: रिक्सा चला रहें पिता ने बेटे को कहा, बेटा ! IAS बन कर ही घर लोटना, और कभी हार मानने लगो तो अपने इस पिता को याद करना

bak11 7

दोस्तों देश का सबसे कठिन परीक्षा कहे जाने वाले UPSC यानी की Union Public Service Commission को पास करना हर किसी का सपना होता है. खास बात यह है की इस परीक्षा में कई स्टूडेंट्स आस हो जाते है तो कई स्टूडेंट्स असफल हो जाते है. लेकिन जो पास हो जाते है उनके खुशी का ठिकाना नही.

सबसे खास बात यह है की अगर आप UPSC की तयारी कर रहें है तो यह खबर आपके लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. और अगर आप एक साधारण परिवार से है तो तो आपके लिए यह खबर और भी ज्यादा जरूरी है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करेंगे रिक्शा चालक के बेटे के आईएएस बनने की कहानी.

आपको बता दे की आज के इस खबर में हम बता कर रहें है गोविन्द के बारे में जैसा की हमने आपको बताया की गोविन्द बेहद ही साधारण परिवार से आते है. उनके पिता जी रिक्शा चलाते है. बता दे की UPSC यानी की Union Public Service Commission में सफलता पाना कोई आसान काम नही है.

और सबसे अहम बात यह है की अगर कोई साधारण परिवार का आदमी UPSC यानी की Union Public Service Commission में पास हो जाता है. तो वह चर्चा का विषय बन जाता है. लेकिन गोविंद ने ऐसा कर दिखाया और बन गए एक IAS ओफ्फिसर

Exit mobile version