Site icon APANABIHAR

IAS Srushti Jayant Deshmukh: बूढी दादी ने कहा था, सृष्टि बड़ी हो कर कलेक्टर बनना और देश की सेवा करना, आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख ने दादी से किया वादा निभाया, गजब की है प्रेम कहानी

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5

देश के सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक UPSC यानी की Union Public Service Commission की परीक्षा को सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है. हर विद्यार्थी का सपना होता है वो वो Union Public Service Commission की परीक्षा में पास हो जाए लेकिन बहुत ही कम विद्यार्थी ऐसा कर पाते है.

सबसे पहले तो आप यह जान ले की जो उम्मीदवार तैयारी कर रहे हैं वो बहुत ही अच्छी तरीके से जानते है की UPSC यानी की Union Public Service Commission की परीक्षा कितना मुश्किल है. और इस परीक्षा में जो पास हो जाते है उनके खुशी का ठिकाना नही है.

लेकिन आज के इस खबर में हम बात करने वाले है साल 2019 में UPSC में लड़कियों में टॉप पर रही सृष्टि देशमुख (Srushti jayant deshmukh) के बारे में जो आज कल काफी चर्चा में रहती है. एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया की आपकी तैयारी कोचिंग पर निर्भर थी या आपने खुद से पढ़ाई की? इसको लेकर उन्होंने कहा की मैंने कई कोचिंग की, लेकिन कोचिंग सिर्फ आपको मार्गदर्शन दे सकती है.

Exit mobile version