Site icon APANABIHAR

Alka Yagnik: 6 की उम्र से गाया गाना, गा दिए 2486 से जायदा गाने, जाने संघर्ष की पूरी कहानी

bak12

देश के बेहतरीन गायकों में से एक अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) आज किसी भी तरह के परिचय के मोहताज नही है. उनका नाम आज देश के सफल सिंगरो में लिया जाता है. अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) को लोग अक्सर उनके रोमांटिक गानों के वजह से जानते है. जो उनका एक अलग ही अंदाज है.

Image credit : Instagram

सबसे पहले तो आप यही जान ले कि अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) हिंदी सिनेमा में तीन दशकों तक अपनी गायकी के लिए प्रसिद्ध हैं. जो की ऐसा बहुत ही कम सिंगर कर पाते है. मीडिया में चल रही खबरों की माने अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) हिंदी में सबसे अधिक गाना गाने वाली सिंगरो की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आती है.

Image credit : Instagram

इससे पता चलता है की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का संगीत के क्षेत्र में कितना ज्यादा अनुभव है. आपको बता दे की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) को फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका पुरस्कार के 36 नामांकनों में से 7 बार पुरस्कार मिल चुका है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

Image credit : Instagram

आपको बता दे की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है. बताया तो यह भी जा रहा है की अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) के 20 गाने बीबीसी के “बॉलीवुड के श्रेष्ठ 40 सदाबहार साउंडट्रैक” में शामिल हैं. जो अपने आप में ही बहुत बड़ा रिकॉर्ड है.

Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का कौन सा गाना आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का पहला गाना कौन सा है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) का कौन सा रोमांटिक गाना आपको पसंद है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

अलका याज्ञिक (Alka Yagnik) कहा की रहने वाली है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

Exit mobile version