Site icon APANABIHAR

Maithili Thakur: 4 साल की उम्र में से ही शुरू किया था संगीत का सफर, जाने लोक गायक बनने तक का सफर

bak11 15

देश की संस्कृति को संजोने वाली मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) आज किसी परिचय के मोहताज नही है. उनकी मनमोहक आवाज की आज पूरी दुनिया दीवानी है. उनकी आवाज में ऐसा जादू है जो किसी भी लोक गायक के आवाज में नही है. इसलिए वो ज्यादातर पारंपरिक लोक गीत गाती है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की बिहार की संस्कृति की धरोहर कहे जाने वाली लोक गायक मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) का जन्म बिहार के मधुबनी जिले में स्थित बेनीपट्टी नामक एक छोटे से शहर में हुआ है. मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) ज्यादातर छठ गीत बॉलीवुड कवर और अन्य पारंपरिक लोक संगीत भी गाती है.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

Image credit : Instagram

आपको बता दे की बिहार की पारंपरिक लोक गायक कहे जाने वाली मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) की संगीत यात्रा 2011 में शुरू हुई. बताया जा रहा है की इसी साल वो ज़ी टीवी में प्रसारित होने वाले लिटिल चैंप्स नामक एक रियलिटी शो में दिखाई दी. लेकिन इससे पहले भी वो कई स्थानीय कार्यक्रमों में अपना हुनर दिखा चुकी है.

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Image credit : Instagram

बताया जा रहा है की यही से मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) को काफी पहचान मिली. आपके जानकारी के लिए बता दे की साल 2017 में उनकी लोकप्रियता और बढ़ गई जब मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) ने राइजिंग स्टार के सीज़न 1 में भाग लिया. कहा जाता है की शो के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Image credit : Instagram

मैथिलि ठाकुर के दो भाई है Rishav और Ayachi. दोनों भाई मथिली से छोटे है. पुरे परिवार में गाना बजाना का माहौल रहता है. दादा जी ने तीनो बच्चों को संगीत की शिक्षा दी है. दादा जी हारमोनियम, तबला , भोजपुरी , मैथिलि और क्लासिकल म्यूजिक सिखाया है. मैथिली ठाकुर का कौन सा गीत आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

मैथिली ठाकुर कहा की रहने वाली है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

मैथिली ठाकुर का कौन सा छठ गीत आपको पसंद है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

मैथिली ठाकुर के पिता का क्या नाम है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

Exit mobile version