Site icon APANABIHAR

Govinda: बहुत ही गरीबी में बीता था बचपन, जाने स्टार बनने तक का सफर

ede3rr

गोविंदा की एक खास बात वो अपनी माँ की पैर धो कर पिटे थे. शायद कोई अभिनेता ऐसे नही करते हो गोविंदा की माँ मुस्लिम धर्म से थी. उन्होनें धर्म परिवर्तन कर के निर्मला देवी नाम रखी थी. इनके पिता अरुण आहूजा थे. जो एक फिल्म एक्टर थे. गोविंदा के पिता पंजाब के रहने वाले थे.

Image credit : Instagram

21 दिसम्बर 1963 महाराष्ट्र राज्य के मुंबई शहर में इनका जन्म हुआ था. इन्हें सब प्यार से ची ची बुलाते थे. इनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है. ये भी अभिनेता बने अपने इनकी ज्यादा फिल्में कॉमेडी पर आधारित है. गोविंदा ने अपनी पढ़ाई प्रारंभिक मुंबई में की.

Image credit : Instagram

उन्होंने मुंबई के अन्नासाहेब कॉलेज में कॉमर्स विषय से ग्रेजुएशन किया. गोविंदा को बचपन से पढाई और फिल्म में रूचि थी. गोविंदा ने पूरी मेहनत फिल्म इंडस्ट्री में काम करने में लगा दी. इनकी पहली फिल्म 1986 में इल्जाम थी. इन्होने सबसे ज्यादा फिल्म शक्ति कपूर और कादर खान के साथ किया है.

Image credit : Instagram

जिसमे 41 फिल्म शक्ति कपूर के साथ और 22 फिल्म कादर खान के साथ की है. इसके बाद अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, सलमान खान. इत्यादि के साथ काम किया है. इनकी शादी एक गुप्त तरीके से 11 मार्च 1987 में हुई थी. तब इनकी उम्र मात्र 24 साल और इनकी पत्नी की उम्र 18 साल थी.

Image credit : Instagram

दोनों ने अपने शादी की बात सबसे चार साल तक सबसे छुपा कर रखी. खास बात यह है की गोविंदा और सुनीता के दो बच्चे भी है. एक बेटी नर्मदा आहूजा बेटा यशवर्धन आहूजा.

Image credit : Instagram

Exit mobile version