Site icon APANABIHAR

Mithun Chakraborty: कभी 33 फिल्में हुई फ्लॉप, जाने Disco Dancer बनने तक का सफर

bak1 66

भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज किसी परिचय के मोहताज नही है. अक्सर वो खास अंदाज के वजह से लोगो के बीच जाने जाते है. जिसको लोग काफी पसंद करते है. इसीलिए आज लोग उन्हें मिथुन दादा कह के भी बुलाते है.

Image credit : Instagram

आपको बता दे की मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है लेकिन फिर भी उन्हें ज्यादातर लोग मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के नाम से ही बुलाते है. सबसे खास बात यह है की मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) सिर्फ एक अभिनेता ही नही बल्कि वो एक सामाजिक कार्यकर्ता, उद्यमी और राज्यसभा के सदस्य भी है.

Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 से ही शुरू कर दी थी. जिसके लिए मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पहला राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. जिसके बाद उनकी पहचान बनते चली गई.

Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही होंगे की 1980 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) अपने हुनर के कारण एक डांसिंग स्टार के रूप में जाने जाते थे. जिसके बाद मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने भारत के सबसे लोकप्रिय प्रमुख अभिनेता के रूप में खुद को स्थापित किया. खास कर 1982 में बहुत बड़ी हिट फिल्म डिस्को डांसर में स्ट्रीट डांसर जिमी की भूमिका ने मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को लोकप्रिय बनाया.

Image credit : Instagram

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का कौन सा डांस आपको पसंद है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) कौन से पार्टी के नेता है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

Exit mobile version