Site icon APANABIHAR

Irfan Pathan: गरीबी में बीता बचपन, जाने ‘स्विंग के किंग’ बनने तक का सफर

bak12

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) आज किसी परिचय के मोहताज नही है. लोग अक्सर इरफान पठान (Irfan Pathan) को कमेंट्री करते हुए देखते होंगे. लेकिन एक समय इरफान पठान (Irfan Pathan) का नाम दुनिया के टॉप गेंदबाजों में लिया जाता था. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

Image credit : Instagram

आपको बता दे की एक जमाने में इरफान पठान (Irfan Pathan) को ‘स्विंग का किंग’ जाता था. जो की उनकी गेंदबाजी में साफ़ दिखाई देती थी. सबसे खास बात यह है की भारतीय टीम का यह पूर्व खिलाड़ी क्रिकेटर होने के साथ साथ खाली समय में अपने भाई के साथ कई बार लोगों की मदद करते हुए देखे जाते हैं.

Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की टीम इंडिया के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज का जन्म 27 अक्टूबर 1984 को गुजरात के बड़ौदा में एक गरीब परिवार में हुआ. बताया जा रहा है की एक छोटे से कमरे में इरफान पठान (Irfan Pathan) का बचपन गुजरा था. उन्हें बचपन से ही क्रिकेट का जुनून था.

Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की इरफान पठान (Irfan Pathan) शुरू में परिवार से छुप कर क्रिकेट खेलने जाते थे. उसके बाद परिवार ने जब इनमे क्रिकेट के लिए उसकी लगन और मेहनत देखी तो वो भी इनका साथ देने लगे. जिसके बाद इरफान पठान (Irfan Pathan) ने खूब मेहनत कर टीम इंडिया में जगह बनाई.

Image credit : Instagram

इरफान पठान (Irfan Pathan) आईपीएल में कौन से टीम से खेलते थे कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

इरफान पठान (Irfan Pathan) की पत्नी का क्या नाम है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

इरफान पठान (Irfan Pathan) के भाई का क्या नाम है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

इरफान पठान (Irfan Pathan) कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

Exit mobile version