Site icon APANABIHAR

Madhuri Dixit: लगातार सात फिल्मे नहीं चलने के कारण टूट सी गई थी, जाने संघर्ष की पूरी कहानी

bak1 31 1250x655 3

माधुरी दीक्षित का पूरा नाम माधुरी शंकर दीक्षित है. माधुरी दीक्षित के पिता का नाम शंकर दीक्षित है. व माँ का नाम स्नेह लता दीक्षित है. उसके भाई का नाम अजीत दीक्षित है. उसके बहन का नाम स्पा भारती दीक्षित है. उनका जन्म 15 मई 1967 में मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था.

Image Credit – Instagram

शिक्षा की बात करे तो माधुरी दीक्षित की पढाई डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से की उसके बाद उसके बाद में मुंबई उनिवार्सिती सी स्नातक पूरी की बताया जा रहा है की वो पढाई और नृत्य में रूचि रखती थी. वो डॉक्टर भी बनना चाहती थी. नृत्य के लिए उन्हें स्कॉलर भी मिला है.

Image Credit – Instagram

वही अगर हम माधुरी दीक्षित की फ़िल्मी करियर की बात करे तो वो अपनी पहली फिल्म 1984 में की थी. उनकी पहली फिल्म अबोध थी. जो नही चली माधुरी दीक्षित की लगातार सात फिल्म फ्लॉप हुई.जिसके बाद माधुरी दीक्षित टूट गई थी. उनका एक फिल्म आया तेजाब जिसमे अनिल कपूर के साथ काम की थी.

Image Credit – Instagram

वो फिल्म हिट हुआ था. उसके बाद बेक टू बेक हिट फिल्मे की. आपको बता दे की माधुरी दीक्षित एक फिल्म में काम करने के लिए चार से पांच करोड़ फ़ीस लेती थी. 80 और 90 के दशक में माधुरी दीक्षित ने खुद को हिंदी सिनेमा प्रमुख अभिनेत्री थी. माधुरी दीक्षित ने सात पुरस्कार जीते है.

Image Credit – Instagram

माधुरी दीक्षित टीवी करियर में भी काम कर चुकी है. जैसे कौन बनेगा करोड़पति झलक दिखलाजा. सीजन 4.5.6.7 में नजर आ चुकी है. डांस दीवाने में भी वो काम कर चुकी है. माधुरी दीक्षित साल 1999 में शादी की उनके पति का नाम श्रीराम माधव नेने है. उनके दो बच्चे भी है. रियान और अरिन दीक्षित नेने.

Image Credit – Instagram

माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की एक ऐसी अभिनेत्री है. जिसे 13 बार फिल्मफेयर पुरस्कार का नामांकन मिला. जिसमे चार वो जीत चुकी है. माधुरी दीक्षित को डायरेक्टर एक्ट्रेस भी कहा जाता है.

Image Credit – Instagram

माधुरी दीक्षित की कौन सी फिल्म आपको पसंद है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image Credit – Instagram

Exit mobile version