Site icon APANABIHAR

Kumar Vishwas: शायरी को नज़र नहीं मिलती मुझको तू ही अगर नहीं मिलती, जाने संघर्ष की पूरी कहानी

bak1 41

देश के बेहतरीन कवियों में से एक कुमार विश्वास आज किसी परिचय के मोहताज नही है. कुमार विश्वास मुख्य रूप से भारत के हिन्दी कवि, वक्ता और सामाजिक-राजनैतिक कार्यकर्ता के लिए जाने जाते है. वैसे तो कुमार विश्वास एक सफल राजनेता भी रह चुके है.

अब आप यह भी जान ले की देश के बेहतरीन कवियों में से एक कुमार विश्वास का पूरा नाम विश्वास कुमार शर्मा है. खास बात यह है की विश्वास कुमार शर्मा युवाओं के बीच बहुत ही जायदा लोकप्रिय है. और अभी के युवा भी विश्वास कुमार शर्मा को अपना आदर्श मानते है.

आपको बता दे की कुमार विश्वास देश में सबसे अधिक वोले जाने वाली भाषा हिंदी को भारत विश्व तक पुनः स्थापित करने वाले कुमार विश्वास के कविता के मंचन, वाचन, गायन के साथ साथ वकतृत्व प्रतिभा के भी धनी हैं. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. की जो भारत को कुमार विश्वास जैसा कवि मिला है.

जैसा की आप सब जानते ही है की कुमार विश्वास मंच संचालन, गायन, काव्य वाचन आदि सब विधाओं में निपुण कुमार विश्वास हिंदी के प्राध्यापक भी रह चुके हैं. बताते चले की भारत के इस कवि का जन्म 10 फरवरी 1970 को उत्तर प्रदेश में हुआ है. बता दे की कुमार विश्वास के जीवन साथी का नाम मंजू शर्मा है.

Exit mobile version