Site icon APANABIHAR

Paresh Rawal: बनने चले थे इंजीनियर बन गए कलाकार फिर बने नेता, जाने स्टार बनने तक का सफर

bak 65

मनोरंजन जगत के बेहतरीन कलाकारों में से एक परेश रावल आज किसी पहचान के मोहताज नही है. उन्होंने ने जितने भी फिल्मों में काम की है वो फिल्मे सुपरहिट हुई. परेश रावल का अंदाज ही कुछ है की लोग उनके बन गए है. परेश रावल का कॉमेडी का वीडियो तो और भी ज्यादा चलता है.

Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही है की परेश रावल अधिकतर फिल्मो में कॉमेडियन का किरदार निभाया है. जो की लोगो को खूब पसंद आता है. खास बात यह है की परेश रावल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 से शुरू की थी. बता दे की परेश रावल ने पहली बार होली नामक फिल्म में काम किया था.

Image credit : Instagram

बताया जा रहा है की उसके बाद परेश रावल को फिल्मी दुनिया में अनुभव होने लगा. जिसके बाद उन्होंने साल 1986 ने नाम नामक फ़िल्म में काम कर और भी ज्यादा फेमस होते चले गए और उन्हें और अधिक फिल्मों में काम करने के लिए ऑफर आने लगे. जैसा की आपने देखा होगा की इसके बाद 100 से अधिक फिल्मों में खलनायक की भूमिका में नजर आए

Image credit : Instagram

अगर परेश रावल के फिल्मो की बात की जाए तो उनमे कब्जा, किंग अंकल, राम लखन, दौड़, और भी बहुत फिल्मे शामिल है. जिसमे परेश रावल ने अलग अलग किरदार निभाए थे. सबसे अहम बात यह है की परेश रावल को कई पुरुस्कार भी मिल चुके है. जिनमे 2014 में परेश रावल को पद्म श्री से सम्मानित भी किया गया था.

Image credit : Instagram

परेश रावल की कौन सी फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

मालामाल वीकली में परेश रावल का क्या नाम था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

हेरा फेरी फिल्म में परेश रावल का क्या नाम है कमेंट में जरुर बताए

Image credit : Instagram

परेश रावल कौन से पार्टी के नेता है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

Exit mobile version