Site icon APANABIHAR

Rahul Dravid : पिता करते थे फैक्ट्री में काम, जाने टीम इंडिया के हेड कोच के पास कितनी है दौलत

bak3 10

भारतीय टीम के महान बल्लेबाजो में से एक राहुल द्रविड़ जिनका कोई जवाब नही उनकी बल्लेबाजी तो देखते ही बनती है. राहुल द्रविड़ जब बल्लेबाजी करते थे तो ऐसा लगता था की गेंदबाज भी उनकी बैटिंग देखना चाहता हो. उनकी बैटिंग में एक ऐसी कला है जो किसी भी बल्लेबाज में नही है.

Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही होंगे की राहुल द्रविड़ इस भारतीय टीम के हेड कोच है. जिनके सर पर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी है. अब आप समझ ही गए होंगे कीमैं कौन से जिम्मेदारी की बात कर रहा हूँ. आपको मालूम ही होगा की इसी साला भारत में 50 ओवर का वर्ल्ड कप होगा राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली टीम चाहेगी की वर्ल्ड कप अपने घर में ही रह जाए.

Image credit : Instagram

आपको बता दे की भारत के शानदार बल्लेबाज में से एक राहुल द्रविड़ इन दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी 20 सीरीज के तयारी कर रहें है. जो की राहुल द्रविड़ टीम के कोच भी है. क्रिकेट के जानकारों की माने तो राहुल द्रविड़ अपने ज़माने में बहुत ही अनुभवी बल्लेबाज थे.

Image credit : Instagram

सबसे अहम बात यह है की राहुल द्रविड़ को साल 2000 में पांच विसडेन क्रिकेटरों में से एक के रूप में सम्मानित भी किया जा चूका है. जो अपने आप में ही बहुत बड़ी उपलब्धि है. खास बात यह है की राहुल द्रविड़ को साल 2004 में आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द ईयर और वर्ष के टेस्ट प्लेयर के पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चूका है.

Image credit : Instagram

दोस्तों वर्तमान में राहुल द्रविड़ टीम इंडिया में कौन से भूमिका निभा रहें है कमेंट कर जरुर बताए

Image credit : Instagram

राहुल द्रविड़ आईपीएल के कौन से टीम से खेले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

राहुल द्रविड़ आईपीएल में कौन से टीम के कोच है कमेंट कर जरुर बताए

Image credit : Instagram

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम से कब संन्यास लिया कमेंट कर जरुर बताए

Image credit : Instagram

Exit mobile version