Site icon APANABIHAR

धोनी साक्षी और जीवा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुई वायरल, देखें Photos

bak 30

भारतीय टीम के इकलौते कप्तान जिसने भारत को क्रिकेट के सभी फार्मेट में ट्रोफी दिलाई है. जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहें है भारत के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के बारे में. जिनकी जितनी प्रसंशा की जाए ऊतना ही कम है. जैसा की आप सब जानते ही होंगे की धोनी ने भारत को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में टॉफी दिलाता है.

Image credit : Instagram

दोस्तों आपने देखा होगा की भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी की कमी कितनी खल रही है. कभी विकेटकीपर से कैच छूट जाता है. तो विकेटकीपर धोनी की तरह स्पिन गेंदबाजों को वो ट्रिक नही बता पाते है. जो धोनी ही सिर्फ बता सकते है. खास बात यह है की अब धोनी को इंडिया की जर्सी में न देख फैंस भी उन्हें मिस कर रहें होंगे.

Image credit : Instagram

आपको बता दे की रांची में जन्मे महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण, पद्म श्री और मेजर ध्यान चंद खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है. खास बात यह है की इसके अलाबा पूर्व कप्तान धोनी के नाम कई सम्मान भी प्राप्त जैसे 2008 में आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड पाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे. उनसे पहले ये काम किसी ने नही किया था.

Image credit : Instagram

धोनी जब टीम इंडिया में आए थे तो वो कुछ खास नही कर रहें थे. लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब धोनी टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी बन गए. बताते चले की आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स को भी चार बार आईपीएल का खिताब जीता चुके है. खास बात यह है की चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम है जो सबसे ज्यादा बार आईपीएल का फाइनल खेल चुकी है.

Image credit : Instagram

धोनी टीम इंडिया से कब संन्यास लिया. हमें कमेंट करके जरुर बताए

Image credit : Instagram

धोनी का निक नाम क्या है. कमेंट कर अपनी राय जरुर दे

Image credit : Instagram

धोनी ने भारत के आखिरी वनडे मैच कब खेला था. कमेंट में जरुर जवाब दे

Image credit : Instagram

धोनी का पूरा नाम क्या है कमेंट में जरुर बताए.

Image credit : Instagram

Exit mobile version