Site icon APANABIHAR

Govinda: बेहद गरीबी में बीता था बचपन, अब कमाई जानकर रह जाएंगे हैरान

bak 26

जब भी पुराने जमाने के सुपरस्टार की बात होगी तो उसमे गोविंदा का नाम जरुर आयगा. गोविंदा बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक है. गोविंदा के फिल्मों को अभी लोग देखना पसंद करते है. गोविंदा के एक्टिंग आज भी लोग दीवाने है. गोविंदा अब भले ही फिल्मों में दिखाई नही देते है. लेकिन फैंस को उनके प्रति दीवानगी कम नही हुई है.

Image credit : Instagram

जिसे हम और आप गोविंदा के नाम से जानते है उनका असली नाम गोविन्दा आहूजा है. खास बात यह है की इनका जन्म माया नगरी मुंबई में ही हुआ है. बता दे की गोविंदा का जन्म 21 दिसम्बर 1963 को फिल्म सिटी मुंबई में हुआ है. सबसे अहम बात यह है की गोविंदा एक अभिनेता के साथ साथ राजनेता भी है.

Image credit : Instagram

आपको बता दे की गोविंदा ने करियर में बहुत से फिल्मों में काम किया है. गोविंदा के फिल्मी दुनिया में मेहनत को देखते हुए कई सारे पुरुस्कार मिले है. बता दे की गोविंदा को अभी तक 12 फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्त कर चुके है. जिनमे सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार और ज़ी सिने पुरस्कार के अलावा बहुत सारे पुरस्कार शामिल है.

Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा 2004 से 2009 तक भारतीय संसद के सदस्य थे. सबसे खास बात यह है की बॉलीवुड के इस अभिनेता की पहली फिल्म 1986 में आई थी. जिसका नाम इल्जाम है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो अभी तक गोविंदा ने 165 से अधिक फिल्मों में काम किया है.

Image credit : Instagram

आपको गोविंदा का कौन सा फिल्म पसंद है कमेंट कर अपनी राय जरुर साझा करे.

Image credit : Instagram

गोविंदा का आखिरी फिल्म कौन से साल में रिलीज हुई थी कमेंट कर हमे जरुर बताए.

Image credit : Instagram

क्या आप गोविंदा की पहली फिल्म का नाम जानते है. तो उस फिल्म का नाम कमेंट जरुर करे.

Image credit : Instagram

गोविंदा सांसद कब बने थे इसका जवाब हमें जरूर दे.

Image credit : Instagram

Exit mobile version