Site icon APANABIHAR

धीरूभाई की विरासत को मुकेश अंबानी ने बुलंदियों तक पहुंचाया, जानें उनकी कुल नेटवर्थ

bak 14

19 अप्रैल 1957 को जन्मे मुकेश अंबानी आज कारोबार के क्षेत्र में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है. जिसे पूरा करना करोड़ो लोगो का सपना होगा. वैसे तो मुकेश अंबानी ने 1981 से ही बिजनेस करना शुरू कर दिया था. जो की उनके पिता ने दिया था. वैसे मुकेश अंबानी अब किसी पहचान के मोहताज नही रहे. उन्हें दुनिया का हर आदमी जानता है.

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने बिजनेस की शुरुआत 1981 से ही कर दी थी. यही से उन्होंने रिलायंस  को आगे ले जाने का काम किया. आज मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में टॉप पर आते है. इससे ये पता चलता है की उन्होंने यहा तक आने में कितनी मेहनत की होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब धीरूभाई इस दुनिया को छोड़ कर चले गय तो. अब यह साफ होने लगा था की दोनों भाई यानी की मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बीच कारोबार का बंटवारा होना तय है. और सबसे खास बात यह है की अब वह साल भी आ गया जब दोनों भाई के कारोबार का बंटवारा होना था. बता दे की साल 2005 में दोनों भाई के बीच कारोबार का बंटवारा हुआ जिसमे मुकेश अंबानी को विरासत में रिलायंस इंडस्ट्रीज मिली.

और आज आप देख ही रहें है की रिलायंस इंडस्ट्रीज कितनी बड़ी कंपनी बन गई है. आपके जानकारी के लिए बता दे की मुकेश अंबानी की एक आईपीएल टीम भी है. जो की उनकी पत्नी नीता अंबानी के पास है. जिसका नाम मुंबई इंडियन्स है. जो की आईपीएल की पांच बार खिताब जीत चुकी है.

Exit mobile version