Site icon APANABIHAR

बिहार में आने वाले पर्यटकों को मिलेगा एक और रोपवे, इस जिले में पहाड़ तोड़कर हो रहा निर्माण

dtyujuyk

बिहार (Bihar) में पर्यटकों (Tourism) को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के योजना पर कम कर रही है. पर्यटकों को लेकर बिहार सरकार ने राज्य में एक और योजना पर काम करना चालू कर दिया है. जिससे बिहार में पर्यटकों को काफी बढ़ावा मिलेगा. तो चलिए जानते है की बिहार सरकार बिहार के किस जिले में पर्यटकों के क्षेत्र में कार्य कर रही है. बता दे की सुवे के जहानाबाद के ऐतिहासिक मगध का हिमालय नाम से प्रसिद्ध महमूदपुर अंचल का वाणावर पहाड़ पर बहुत दिनों के बाद रोपवे (Aerial tramway) का काम शुरू हो गया है।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

अब आप यह भी जान ले की बिहार में बन रहें इस रोपवे को पहार तोड़ कर बनाया जा रहा है. और सबसे अहम बात यह है की बिहार के इस रोपवे को बनाने का जिम्मा बंगाल के प्रतिष्ठित कंपनी दामोदर रोपवे निर्माण लिमिटेड को सौंपा गया है. बताया तो यह भी जा रहा है की दामोदर रोपवे निर्माण लिमिटेड के वर्कर पहाड़ के चिन्हित जगह पर पत्थर को तोड़ कर ड्रिल मशीन के सहायता से पत्थर में पीलिंग कर रहे हैं।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

खास बात यह है की दामोदर रोपवे निर्माण लिमिटेड कंपनी में काम कर रहें वर्कर की माने तो पहाड़ी एरिया में सुबह से लेकर शाम तक रुक कर कामगारों से काम करा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया की पहाड़ के नीचे ट्रैक्टर के मदद से कंप्रेसर बनाकर पाइप के सहयोग से ड्रिल मशीन चल रहा है। अब तो यह भी बताया जा रहा है की जल्द ही बिहार में नया रोपवे बन कर तयार हो जाएगा. जिससे बिहार में पर्यटकों को बढ़ावा मिलेगा.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version