Site icon APANABIHAR

पटना में दानापुर-बिहटा फोरलेन एलिवेटेड कॉरिडोर बनने का रास्ता साफ, इतने दिनों में दौड़ेंगी गाड़ियां

frtiugti

बिहार के लोगों के लिए इस समय सबसे बड़ी समस्या ट्रेफिक जाम की है. जो की पुरे बिहार भर में इस समस्या के कारण हमेशा परेशान रहते है. लेकिन बिहार सरकार इन्ही समस्या को देखते हुए राजधानी पटना में फोरलेन सड़क बनाने का निर्णय किया है. जिससे आम लोगों को ट्रेफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिल सके इसको लेकर राजधानी पटना में 600 मीटर लंबी टनल बनाया जाएगा.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

अब आप यह भी जान ले की जाम की समस्या को देखते हुए राजधानी पटना में दानापुर बिहटा फोरलेन एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कराया जाएगा. और सबसे अच्छी बात यह है की इसको बनाने का रास्ता अब पूरी तरह साफ़ हो गया. बताया तो यह भी जा रहा है की इसके निर्माण के लिए एजेंसियों का चयन जल्द ही किया जायगा. दानापुर बिहटा फोरलेन एलिवेटेड कॉरिडोर को बनाने में लगभग 3146.58 करोड़ खर्च होना था.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

लेकिन सबसे अहम बात यह है की 6 जनवरी 2023 को फैनेंसियल बिड में सबसे कम करीब 2161 करोड़ रुपए की लागत से बनाने का प्रस्ताव अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड ने दिया है. देखा जाए तो बिहार की सबसे बड़ी फोरलेन एलिवेटेड सड़क यही है जो करीब 21 किलोमीटर लंबाई में और 4.08 किलोमीटर लंबाई में बिहार के इस सड़क को बनाया जाएगा.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version