Site icon APANABIHAR

गंडक नदी पर बनेगा बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला पुल, महज इतने दिनों में दौड़ेंगी गाड़ियां

srhtnhgjn

बिहार में इस समय एक्सप्रेसवे का कार्य बहुत ही तेजी से चल रहा है. आज हम आपको एक ऐसे पुल निर्माण के बारे में बताने जा रहें है जो बिहार को उत्तर प्रदेश से जोड़ेगा जिससे बिहार के लोगों को उत्तर प्रदेश जाने में बहुत ही आसान होगा. और सबसे खास बात यह है की इस पुल का निर्माण गंडक नदी पर हो रहा है. उत्तर बिहार को सीधे उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए गंडक नदी पर 11.24 किलोमीटर लंम्बा पुल का निर्माण किया जाएगा.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

बताया तो यह भी जा रहा है की उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने वाला यह पुल देश का सबसे लंबा नदी पुल होगा. जिससे दोनों राज्यों के लोगो को बहुत ही फायदा मिलेगा. अब आप यह भी जान ले की इस पुल का निर्माण कहा हो रहा हैं. तो बता दे की बेतिया जिला के चनपटिया स्थित एनएच 727 से उत्तर प्रदेश के कुशी नगर सेंधानितिकी मंजूरी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से मिलेगी जिससे दोनों राज्यों के लोगो को आने जाने में आसानी होगी.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

और सबसे जरूरी बात यह है की इस पुल को बनाने के लिए अब टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. जिससे इसका निर्माण जल्दी हो सके बताया तो यह भी जा रहा है की बनने वाले इस फोरलेन को एन एच 27 एए नाम दिया गया है. और सबसे अहम बात यह है की इस फोरलेन की कुल लंबाई 29.22 किलोमीटर होगी. खास बात यह है की इस पुल का एक हिस्सा जो बिहार में आयगा वो 27.18 किलोमीटर होगी बाकी 2.04 उत्तर प्रदेश में होगी.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत
Exit mobile version