Site icon APANABIHAR

सरकार की इस स्कीम में 417 रुपये लगा कर, बने 1 करोड़ का मालिक, देखें डिटेल

wryhyh

अगर आप भी बहुत कम पैसे खर्च कर बहुत अच्छा इनकम करना चाहते है तो यह खबर आपके लिए ही है. सरकार भी आपको कम पैसा खर्च कर अच्छा पैसा कमाने में मदद करेगी. अगर आप भी अपने जीवन में पैसो को अच्छा जगह इन्वेस्ट कर पैसा कमाना चाहते है तो. आज हम आपको एक सरकारी स्कीम के बारे में बताने जा रहें है. और सबसे अच्छी बात यह है की इस सरकारी स्कीम में लोगो को अच्छा खासा ब्याज मिलता है.

सबसे पहले आप ये जान ले की आपको कौन से सरकारी स्कीम में निवेश करना है इस सरकारी योजना का नाम है PPF Scheme जी हां दोस्तों अगर आप हर महीने इस स्कीम में सिर्फ 417 रुपये जमा करेंगे तो आपको मैच्योरिटी पर 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। अब आप यह भी जान की सरकार की यह स्कीम गरीब लोगों के लिए एक बरदान साबित हो रहा है। सबसे अहम बात यह है की इस योजना में यानी की PPF Scheme में निवेश करके आप करोड़पति बन सकते हैं। चलिए जानते है इस योजना के बारे में

सबसे पहले आप ध्यान दे की जो भी निवेशक इस योजना में मैच्योरिटी के समय एक करोड़ रुपये का फंड जमा करना चाहते हैं तो उस निवेशक को इस तरह से निवेश करना होगा। खास बात यह है की इसमें उस निवेशक को हर साल 1.5 लाख रुपये जमा करने होंगे। अब आप समझ ही गए होंगे की अगर कोई इस योजना में निवेश करना शुरू करता है। उसे हर दिन 417 रुपये का निवेश इसका मतलब है की हर महीने 12500 रुपये जमा करने होंगे।

आपके जानकारी के लिए बता दे की ऐसा अगर निवेशक 15 सालो तक करता है तो इस हिसाब से निवेशक का कुल निवेश 22.50 लाख रुपये का होगा। यानी की मैच्योरिटी के समय निवेशक को 7.1 फीसदी के सालाना ब्‍याज से कंपाउंडिंग का भी लाभ मिलेगा। और सबसे जरूरी बात यह है की इससे मैच्योरिटी के समय निवेशक को ब्याज के रूप में 18.18 लाख रुपये मिल जाएंगे। इस हिसाब से निवेशक को कुल 40.68 लाख रुपये मिलेंगे

बताते चले की अगर कोई निवेशक 20 साल तक सालाना 1.5 लाख रुपये जमा करता है तो उस निवेशक का फंड 66 लाख रुपये का हो जाएगा। खास बात यह है अगर निवेशक पांच साल तक ऐसे ही करता रहा तो 25 साल के बाद उस निवेशक का पीपीएफ बैलेंस लग भग एक करोड़ रुपये हो जाएगा।

Exit mobile version