Site icon APANABIHAR

अब इन बाइक कार को देखते ही ट्रैफिक पुलिस काटेगी चालान, आ गया नया नियम

dytjk

अभी भी देश में कई लोग है जो गाड़ियों के चालान को सही से नियम कानून नही जानते है. और उनको जाने अनजाने में चालान ऐसी गलतिया कर देते है जिसके कारण उन्हें भारी नुकसान उठाना पर जाता है. तो चलिए आज हम जानते है उन्ही चालानों के बारे में जिसके चलते लोग कई बार धोखा खा जाते है.

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

अब आप यह भी जान ले की गाड़ियों के मॉडिफिकेशन के चलते भी कई बार लोगों का चालान कट जाता है. अब आपको बताते है की मॉडिफिकेशन के कारण कैसे चालन कटेगा सबसे पहले आप ये जान ले की कई बार लोग गाड़ियों में ऐसे मॉडिफिकेशन करा लेते है जो ट्रैफिक नियमों के दायरे में आ जाता है. जैसे अगर आप अपनी कार बाइक या किसी दुसरे वाहन में कुछ अलग सीटी यानी की साउंड लगाते है तो इस बार चालान किया जा सकता है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

आपके जानकारी के लिए बता दे की गाड़ियों के अलग अलग आवाज वाले हॉर्न दुसरे वाहन चालक का ध्यान भटकाता है. इस लिए अब यह जरूरी हो गया है की गाड़ी का हॉर्न खराब होने पर नया हॉर्न उसी तरह का लगवाय जो कंपनी लगा कर देती है. आपको बता दे की मॉडिफिकेशन के चलते कई ट्रैफिक नियमों में चालान को बढ़ाकर 25 हजार तक कर दिया गया है.

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

अक्सर आपने यह भी देखा होगा की कई लोग अपनी बाइक सलेंसर को भी मॉडिफिकेशन करा लेते है. जैसा की आप सब देखते होंगे की रॉयल एनफील्ड बुलेट का यूज़ करने वाले लोग अक्सर ज्यादा आवाज वाले स्लेंसर का क्रेज रखते रखते है. इस तरह का स्लेंसर उपयोग करने वालो का ट्रेफिक पुलिस चालान काट देती है.

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

Exit mobile version