Site icon APANABIHAR

India vs Pakistan Asia Cup: इस साल फिर होगा महामुकाबला, जय शाह ने किया ऐलान

dtyjtjk

हो गया बहुत बड़ा एलान जी हा दोस्तों अब जल्द ही एशिया कप में होगा भारत और पाकिस्तान का महा मुकाबला अब आप यह भी जान ले की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. बताया तो यह भी जा रहा है की एशिया कप 2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने अक्टूबर महीने में कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी.

अब यह देखने वाली बात होगी की यह एशिया कप पाकिस्तान में ही खेला जाएगा या किसी दूसरे देश में शिफ्ट होगा.आपके जानकारी के लिए बता दे की एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट के जरीय बताया कि इस बार भी एशिया कप में 6 टीमें ही शामिल होंगी. जो टीमें इस बार एशिया कप में शामिल होगी उसका नाम है भारत, पाकिस्तान, डिफेंडिंग चैम्पियन श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और एक क्वालिफायर टीम होगी. बता दे की इन सभी टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा.

खास बात यह है की दोनों ग्रुप स्टेज के तहत 6 टीमों के बीच कुल 6 मैच ही खेले जाएंगे. फिर उसके बाद दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी. और सबसे खास बात यह है की सेमीफाइनल में 4 टीमों के बीच राउंड रॉबिन फॉर्मेट के तहत कुल 6 मैच खेले जाएंगे. देखा जाए तो उसके बाद दो टीमें एशिया कप फाइनल में पहुंचेगी और उन दो टीम के बीच ही फाइनल मैच खेला जाएगा.

Exit mobile version