Site icon APANABIHAR

टीम इंडिया में ऋषभ पंत के जगह तीनों फॉर्मेट में कौन खेलेगा, ये विकेटकीपर खिलाड़ी हैं दावेदार

sryhhyyj

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उतराखंड के रुड़की में हुए कार एक्सीडेंट के कारण क्रिकेट से लग भग 6 महीने तक दूर रहेंगे लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है की उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा. जैसा की हम सब जानते है की ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बाल बाल बचे है. ऐसे अब डॉक्टर ने भी कहा है की अब पंत को मैदान पर आने में लंम्बा वक्त लग सकता है. आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो ऋषभ पंत के जगह टीम में खेल सकते है.

Also read: Hardik Pandya की घटिया फॉर्म, किस आधार पर खेलेंगे T20 World Cup में

अगर ऋषभ पंत जायदा समय तक फिल्ड में नही आते है तो उनके जगह पर जो खिलाड़ी खेलेगा उस लिस में सबसे पहले टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम आता है. अब आप यह भी जान ले की संजू सैमसन एक बार नही बल्कि कई बार ऋषभ के जगह पर टी20 और वनडे में टीम इंडिया के लिए विकेट के पीछे और मुख्य बल्लेबाज के रूप में शामिल हो सकते हैं.

अब इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर जो नाम आता है वो है टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन जो की अभी कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है. ऐसे में इशान किशन टीम में पंत की जगह ले सकते है. वैसे ईशान किशन ने अभी तक भारत के लिए 10 वनडे मुकावले खेले है. जिसमे ईशान किशन ने 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं.

Exit mobile version