Site icon APANABIHAR

“शतक के बाद क्यूँ कूदते हो” डेविड वार्नर ने ठोका 200 रन और हो गए फील्ड से बाहर, जोश में खोया होश

blanksegegeeg

क्रिकेट में अक्सर ऐसा देखा जाता है की जो बल्लेबाज शतक या फिर दोहरा शतक लगाता है वो सेलिब्रेट करने के लिए जम्प करने लगते है. इस तरह का सेलिब्रेशन एक आम बात है. और जब हम बात करते है ऑस्ट्रेलिया के नंबर एक डेविड वार्नर की तो वो जब भी सेंचुरी लगाते है तो हमेशा कूदने लगते है.

डेविड वार्नर न लगाया दोहरा शतक

वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. साउथ अफ्रीका ने बैटिंग करते हुए पहले इनिंग में मात्र 189 रन ही बना सकी और आल आउट हो गई. फिर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी करने आई तो वो अभी तक 3 विकेट खोकर 386 रन बना चुकी है.

डेविड वार्नर ने पैर में आया क्रैम्प

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे जायदा रन डेविड वार्नर ने बनाये है. डेविड वार्नर ने 254 बॉल खेल कर 200 रन बना डाले है. जब डेविड वार्नर का दोहरा शतक पूरा हुआ तो वो ख़ुशी से झूम उठे. साथ ही वो जोर-जोर से कूदने लगे. इसी दौरान डेविड वार्नर के पैर में क्रैम्प आ गया. 200 रन बनाने के बाद वो चल भी नहीं पा रहे थे.

तुरंत रिटायर हर्ट होना पड़ा, फील्ड से बाहर हुए

पैर में क्रैम्प लगने ने बाद डेविड वार्नर वही पर लेट गए. फिर होने अनफिट घोषित कर दिया गया. तुरंत उन्हें फील्ड से बाहर ले जाया गया. उनकी हालत इतनी ख़राब हो गई थी की वो खुद से चल भी नहीं पा रहे थे. अचानक उन्हें बहुत दर्द महसूस होने लगी. दो आदमी के सहारे उन्हें फील्ड से बाहर ले जाया गया.

डेविड वार्नर का यह 100 वा टेस्ट मैच था

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने ये 100 वा टेस्ट मैच था. वो अभी तक कुल 24 शतक लगाये है. साथ ही 34 अर्द्धशतक लगाये है. डेविड वार्नर ने बैटिंग एवरेज 45 से भी ऊपर है जो क्रिकेट में काफी अच्छी एवरेज मानी जाती है.

निचे देखे विडियो

Exit mobile version