Site icon APANABIHAR

“शर्मनाक हार से बचना है तो इसे बनाओ अगला कप्तान” MS Dhoni ने जय शाह को दे डाली नसीहत

blankaeeegge

जब तक T20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल नहीं हुआ था, तब तक ये लग रहा था की टीम इंडिया के कप्तानी के तौर पर रोहित शर्मा बहुत बड़ी कामयाबी हासिल करेंगे. लेकिन ऐसा हो न सकता. अब तो इंडिया क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यहाँ तक कह दिया है की अगर हार से बचना है तो, ICC का इवेंट जितना है, तो कोई एक प्लेयर को टीम इंडिया का कप्तान होना चाहिए.

सेमीफाइनल में हार के बाद नए कप्तान की खोज शुरू हो गई है.

जैसे ही T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जिस तरह से टीम इंडिया हार गई , वैसे ही कप्तान रोहित शर्मा की काबिलियत पर सवाल खड़े होने लगे. हालाँकि टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा एक अनुभवी बल्लेबाज है और आईपीएल के मुंबई इंडियन्स के तरफ से काफी समय से कप्तानी करते आये है.

अब रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर पहली पसंद नहीं है.

रोहित शर्मा को कप्तानी का काफी अनुभव भी है. टीम इंडिया के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का ट्रैक रिकॉर्ड भी काफी शानदार है. उन्होंने अभी तक टीम इंडिया में सबसे ज्यादा यानि 51 T20 मैच में कप्तानी की है. जिससे ये पता लगता है की उनको कप्तानी का काफी अनुभव है.

BCCI कर रही है प्लान

लेकिन अब BCCI टीम इंडिया के बड़ा बदलाव लेकर आ रही है. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स और बाकि मैनेजमेंट को अब रोहित शर्मा में भविष्य नहीं दीखता है. इसीलिए लिए BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने हार्दिक पंड्या में टीम इंडिया के कप्तान बनने के सभी गुणों को तलाश रही है. हार्दिक पंड्या को कप्तान के तौर पर कई बार पेश किया गया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने भी कह डाली अपनी बात

टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी टी20 , एक दिवसीय और टेस्ट तीनों फॉर्मेट के लिए हार्दिक पंड्या को चुना है. धोनी का मानना है की पंड्या फील्ड पर काफी शांत रहते है , वो मुस्किल परिस्थिति में अच्छा निर्णय ले सकते है. जय शाह को हार्दिक पंड्या को परमानेंट कप्तान बनाने के लिए विचार करना चाहिए.

Exit mobile version