Site icon APANABIHAR

“अगर वर्ल्ड कप जीतना है, तो शिखर धवन को निकालो”, सबा करीम ने BCCI को कह डाली बड़ी बात

blanksfeeegeg

आज के दौड़ में वाइट बॉल क्रिकेट पूरी तरह से बदल चूका है. वो जमाना गया जब एक दिवसीय मैच में 250 से 300 तक के रन को बहुत बड़ा स्कोर माना जाता था. लेकिन अब वक्त बदल गया है. अब 300 से ज्यादा रन बने तब ही जीत की उम्मीद लगा सकते है. ऐसे में पुराने और क्लासिकल बल्लेबाजों का टीम में जगह नहीं बनता है.

300 से ऊपर टीम इंडिया का स्कोर होगा

जरुरी यह है की टीम इंडिया में शुभमन गिल, ईशान किशन और पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाडी को शामिल किया जाये. इन नए प्लायेरों के खेलने का स्टाइल बिल्कुल अलग है. और जहाँ तक शिखर धवन का सवाल है तो वो 300 तक के रन को आसानी से चेज कर सकते है . लेकिन अगर रन 330 से 360 तक चाहिए तो ईशान किशन और पृथ्वी शॉ जैसे प्लेयर की जरुरत होगी.

अनुभवी बल्लेबाज का स्ट्राइक है कम

टीम इंडिया के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज सबा करीम का भी यही कहना है की अगर वर्ल्ड कप में 325 से 400 के बीच रन करना है तो टीम के स्क्वाड में युवा प्लेयर को शामिल करना चाहिए. आगे सबा करीम ने कहा की कभी कभी अनुभवी बल्लेबाज 300 से ज्यादा टीम इंडिया को स्कोर करने में असमर्थ हो जाते है.

BCCI को इसपर सोचना चाहिए

सबा करीम ने BCCI को नसीहत दे डाली है की अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो शिखर धवन के जगह ईशान किशन , पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल जैसे खिलाडी से इनिंग का ओपनिंग करानी चाहिए. इस युवा प्लेयर की स्ट्राइक रेट काफी अच्छी है. ये 100 से ऊपर स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते है.

Exit mobile version