Site icon APANABIHAR

“माँ ने कहा था, खेलने से पहले ये करना”, इशान किशन फ़ोन पर किये थे माँ से बात, इमोशनल पोस्ट वायरल

blankdsrgr

India vs Bangladesh : टीम इंडिया ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी एक दिवसीय मैच में टीम इंडिया के तरफ से स्टार बल्लेबाज इशान किशन ने ताबरतोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. मैच शुर हुआ बांग्लादेश एक बार फिर टॉस जीत गया. इस बांग्लादेश ने बोलिंग करने का फैसला किया. इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में कुल 409 बना डाले.

इशान किशन ने पारी को संभाला

जब टीम इंडिया के बल्लेबाज के दोनों ओपनर शिखर धवन और इशान किशन क्रीज पर आये तो ऐसा नहीं लग रहा था की आज टीम इंडिया का कुल स्कोर 400 के पार चला जायेगा. क्योकि बाये हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन सस्ते में ही 8 बॉल खेल कर 3 रन ही बना पाए और आउट हो गए. सबको लगा की आज भी टीम इंडिया फिस्सडी साबित होगी.

विराट कोहली ने इशान किशन का साथ

लेकिन किसी को कहा पता था की दुसरे तरफ 24 वर्षीय युवा बल्लेबाज इशान किशन आज इतिहास रचने वाले है. तो शिखर धवन के आउट होने के बाद खेलने आये धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली. उस वक्त भारत का स्कोर था मात्र 15 रन. फिर इशान किशन और विराट कोहली ने टीम इंडिया के पारी को धीरे-धीरे आगे बढाया.

इशान किशन ने लगाया दोहरा शतक

देखते ही देखते इशान किशन ने 100 का आकड़ा भी छु लिया. फिर क्या था इशान किशन को आत्मविश्वास आ गया की वो आज दोहरा शतक भी लगा सकते है. 100 होते ही इशान किशन तेज गति से बल्लेबाजी करने लगे. इशान किशन ने फिर दोहरा शतक भी लगा दिया. इशान इशान कुल 131 बॉल खेला और 210 रन बनाये.

माँ से हुई थी रात को बात

जब रात को इशान किशन की माँ से फ़ोन पर बात हुई तब माँ ने कहा था की “बेटा खेलने जाने से पहले एक बार ऊपर वाले को प्रणाम जरुर कर लेना”. इशान किशन ने माँ की बात सुनी और ऐसा ही किया. ऊपर वाले का आशिर्वाद मिला और इशान किशन ने इतिहास रच दिया. टीवी पर माँ मैच देख रही थी. दोहरा शतक होते ही टीवी को ही गले लगा लिया.

Exit mobile version