Site icon APANABIHAR

23 साल की उम्र में ठुकरा दी थी 1 करोड़ की जॉब, फिर शुरू किया अपना काम, आज sugar कंपनी की है मालकिन

blank1egwwegwggw

जिंदगी में रिस्क लेने से कभी मत डरो या तो जीत मिलेगी या हार . और अगर हार भी गए तो सीख मिलेगी. ऐसी ही एक लड़की ने साल 2007 में एक करोड़ के पैकेज को ठुकरा दिया. फिर अपना खुद का बिजनेस शुरू कर दिया. आज उनका बिजनेस टर्नओवर 100 करोड़ से भी पार हो गया है.

आज के युवा पढ़ाई करने के बाद मोटी रकम वाली जॉब के पीछे भागते है. लेकिन विनीता ने 1करोड़ रुपया पैकेज को ठुकरा कर खुद का बिजनेस शुरू कर दी. विनीता आईआईएम अहमदाबाद (IIM-A) से पढ़ाई समाप्त की थी. उसके बाद 23 साल की उम्र में विनीता ने एक करोड़ के पैकेज को ठुकरा दिया था.

उसके बाद उन्हें द वीक के कवर पेज पर जगह मिली. इन दिनों बिजनेस तो बढा ही उसके साथ ही साथ दोनों जीवन साथी भी बन गए. आज विनीता दो रोल निभा रही हैं. वह अपना काम के साथ-साथ मां होने का भी फर्ज अदा कर रही है. विनीता सिंह बताती हैं कि वह 23 साल की उम्र में जब मुंबई आई तो उन्हें छोटे से घर में रहना पड़ा.

इसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी. विनीता ने कॉस्मेटिक क्षेत्र में रिसर्च करने के बाद कॉस्मेटिक क्षेत्र में शुगर जैसे ब्रांड को जन्म दिया. आज शुगर जैसे ब्रांड में 1500 लोगो की टीम काम करती है. जिसमे 75 प्रतिशत महिला काम करती है.

विनीता सिंह को वैश्विक स्टार्टअप रियलिटी शो के भारतीय शार्क टैक इंडिया पर एक जज बनाया गया था. शार्क टैंक को एक टॉक शो के रूप में पूरे देश में जानता है.

Exit mobile version