Site icon APANABIHAR

पाकिस्तान हुआ T20 वर्ल्ड कप से बाहर, जिम्बाब्वे जैसे कमजोर क्रिकेट टीम से 1 रन से हारा

blankaeeges

T20 विश्व कप में पहले भारत से हरा पाकिस्तान क्रिकेट टीम. अब जिम्बाब्वे ने भी रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया है. T20 वर्ड कप का यह पाकिस्तान का दूसरा मैच था. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में मात्र 129 रन ही बना सकी. सभी पाकिस्तानी समर्थक को लग रहा था की इतने कम रन तो बन ही जायेंगे. आसानी से पाकिस्तान ये मैच जीत जायेगा.

लेकिन जब दुसरे इनिंग का खेल शुरू हुआ तो दोनों सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और रिजवान क्रमशः 4 रन और 14 रन बना कर सस्ते में आउट हो कर पवेलियन वापस लौट गए. फिर फिर मसूद ने पकिस्तान की पारी को संभाला. धीरे – धीरे एक छोड़ से विकेट गिरते रहे दुसरे छोड़ पर पाकिस्तान के बल्लेबाज डटें रहे.

इफ्तिकार अहमद सिर्फ 5 रन बना कर आउट हो गये. इनके आउट होने के बाद आये शादाब खान जो थोड़ी दूर तक मसूद का साथ दिया और स्कोरकार्ड बोर्ड को थोडा चलाया. 13वें ओवर में 88 के स्कोर पर पाकिस्तान के आल राउंडर शादाब भी आउट हो गए. फिर हैदर अली के 0 पर आउट होते ही टीम मुल्किल में आ गई .

फिर मोहम्मद नवाज़ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जीत के दहलीज तक लेके आई. आखिरी ओवर के 6 बॉल में 11 रन जीत के लिए चाहिए थे. जिम्बाब्वे ने कमाल की बोल्लिंग किया और आखिरी गेंद पर रन आउट करके पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया. पाकिस्तान और जिम्बाब्वे का यह बेहद रोमांचक क्रिकेट मैच था.

इस हार के साथ ही अब पाकिस्तान की टॉप 8 में जाने के लिए मुश्किलें और बढ़ गई है. अगर पाकिस्तान बाकि के सभी मैच जीत भी जाता है तब भी उन्हें अच्छे रन रेट पर निर्भर रहना होगा. अभी हम ये कह सकते है की पाकिस्तान क्रिकेट लगभग अब t20 वर्ल्ड कप से बहार होने ही वाला है.

Exit mobile version