blank 1eegh

लगभग सभी राज्य उद्योग के क्षेत्र में आगे निकल चुके है. बिहार भी अब किसी दुसरे राज्य से पीछे नहीं रहेगा. बिहार राज्य में भी अब उद्योगिक परियोजना को जोड़-शोर से चलाया जा रहा है. मुजफ्फरपुर बियाडा में 103 एकड़ जमीन आबंटन शुरू कर दी गई है. आपको बता दूँ की यहाँ पर मेगा कपड़ा उद्योग खोला जायेगा. साथ ही बहुत बड़ा फूड प्रोसेसिंग यूनिट की फैक्ट्री लगाई जाएगी.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, इन तीन 3 जिलों में बनेगा 160 किलोमीटर का नया हाईवे

मुजफ्फरपुर जिले के बियाडा उद्योगिक क्षेत्र में नए-नए उद्योग लगाने के लिए भूमि आबंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस भूमि पर कपड़ा और खाद्य फैक्ट्री लगाये जायेंगे. जानकारी के लिए आपको बता दूँ की इस के लिए 50 ऑनलाइन आवेदन आ चुके है. सब की जाँच पड़ताल की जा रही है . इस जमीन के लिए 49 कंपनी ने जमीन अधिग्रहण के अपनी रूचि दिखाई है.

Also read: पटना-बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, दानापुर-बिहटा के बीच एलिवेटेड सड़क के लिए निकला टेंडर

मीडिया रिपोर्ट के माने तो मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर और बिहटा के खाली पड़े जमीन पर बड़े-बड़े उद्योग बनाने के लिए जमीन के लिए वितरण प्रक्रिया शुरू कर चुकी है. आपको जानकारी दे दूँ की इस जमीन पर टेक्सटाइल उद्योग के साथ-साथ फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाये जायेंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर में अडानी ग्रुप पहले ही फूड प्रोसेसिंग यूनिट के लिए 80 एकड़ जमीन की माँग रख चुकी है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

उद्योगिक दृष्टिकोण से यह क्षेत्र बहुत लाभकरी होगा. ऐसा हम इसलिए का कह है की यहाँ से पटना एयरपोर्ट की दुरी महज 30 किमी है. अगर खाली जमीन की बात की जाए तो यहाँ पर 103 एकड़ जमीन आबंटन के लिए खाली है. अभी तक कुल 49 आवेदन आये है. आवेदन की प्रक्रिया अगस्त महीने से चालू है.

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

जानकारी के लिए बता दूँ की अभी तक 89808 वर्ग फीट जमीन आबंटित किये जा चुके है. बता दूँ की यह जमीन लीव एंड लाइसेंस एग्रीमेंट पॉलिसी के द्वारा कुल 49 आवेदकों को देने का निर्णय लिया गया है. इस जमीन पर वेयरहाउस और कपड़ा उद्योग बनाए जा सकते है. आपको बता दूँ की बिहार राज्य खाद्य निगम के कुल दो गोदाम को आबंटन प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया है.