Site icon APANABIHAR

Rakesh Jhunjhunwala अपने बच्चों के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति, ये है उनका पूरा परिवार

Casual Summer

शेयर मार्केट के कींग कहें जाने बाले मसहुर निवेशक राकेश झुनझुनवाला का 14 अगस्त को मुंबई में आकास्मिक निधन हो गया. आपके जानकारी के लिए बता दे की उनका जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ था. उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था. उनका शेयर मार्केट के दुनिया में बहुत ही बड़ा नाम था. साथ ही यह भी बता दे की राकेश झुनझुनवाला ने 1987 में रेखा नाम की लड़की से शादी किय थे.

हाल ही में शुरू की गयी वायु सेवा अकासा एयरलाइन्स को अभी महज महीने दिन भी नही हुआ था और झुनझुनवाला स्वर्ग सिधार गए. उन्होंने अपने पीछे एक बड़ा कारोबारी साम्राज्य छोड़ गए हैं. उनके परिवार में पत्नी रेखा झुनझुनवाला, बेटी निष्ठा झुनझुनवाला, बेटा आर्यमान झुनझुनवाला. बेटी आर्यवीर झुनझुनवाला हैं. मिली जानकारी के अनुसार राकेश झुनझुनवाला की कुल सम्पति लग – भग 40 हजार करोड़ रुपये है. यहां बता दें कि उनकी आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की ही है. दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है. उन्होंने अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के साथ 32 कंपनी के शेयरों में करीब 30,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रखा है.

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिये शोक जताया. साथ ही यह भी बता दे की फोर्ब्स की बिलेनियर लिस्ट के अनुसार, फिलहाल राकेश झुनझुनवाला अरबपतियों की सूची में विश्व के 440 पायदान पर थे. भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर लिखे, ‘राकेश अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं, जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक झुनझुनवाला भारत की प्रगति के लिए बहुत भावुक थे. उनका जाना दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति.’

Exit mobile version