Site icon APANABIHAR

खाने के तेल हो गए सस्ते, 35 फीसदी फिसले रेट्स, आइए चेक करें 1 लीटर का भाव

apanabihar.com 99

खाने पिने के चीजो के बढ़ते दामो के बीच आम आदमी के लिए राहत भरी खबर है. बता दे की ग्लोबल मार्केट में तेल की कीमतों में भारी गिरावट की वजह से दिल्ली तेल-तिलहन मार्केट में भी सोमवार को गिरावट रही है. खास बात यह है की खाने वाले तेल की कीमतें गिर गई हैं. मलेशिया एक्सचेंज में सुबह के कारोबार में लगभग 8 फीसदी की गिरावट आने की वजह से तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट रही है. इसके अलावा शिकागो एक्सचेंज सोमवार को बंद रहा है.

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

35 से 40 फीसदी सस्ता हुआ तेल

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस जोरदार गिरावट से खासकर सोयाबीन डीगम, सीपीओ, पामोलीन जैसे आयातित तेलों के दाम पिछले एक महीने में लगभग 35-40 फीसदी टूटे हैं. देशी तेलों के दाम पहले से मंदा चल रहे थे इसलिए गिरावट के दबाव में दाम तो टूटे हैं, पर आयातित तेलों के मुकाबले देशी तेल की गिरावट मामूली है.

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

मूंगफली के भाव पूर्वस्तर पर रहे

बताया जा रहा है की बिनौला में कारोबार लगभग समाप्त हो चला है और नमकीन बनाने वाली कंपनियां या गुजरात में उपभोक्ता बिनौला तेल की कमी को मूंगफली से पूरा कर रहे हैं. आपको बता दे की इस वजह से मूंगफली तेल-तिलहन के भाव पूर्वस्तर पर बने रहे. खबरों की माने तो आयातकों की हालत बहुत खराब है और बंदरगाहों पर उनका माल पड़ा है. आयातक पहले ही बाजार के दाम टूटने से कम भाव पर बिक्री को मजबूर थे. सोमवार की भारी गिरावट ने उनकी कमर तोड़ दी है और बैंकों से इन आयातकों द्वारा लिया गया कर्ज का डूबने की आशंका पैदा हो गई है.

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया
Exit mobile version