Site icon APANABIHAR

मछुआरों के जाल में फंसी 55 Kg की तेलिया भोला मछली, रातों-रात कमा लिए 13 लाख

apanabihar.com 104

जैसा की हम सबको पता है समुद्र में बहुत से जीव जंतु रहते है | सांप मछली जी हाँ दोस्तों! आपको बता दे की समुद्र की दुनिया कई रहस्यों से भरी हुई है. आए दिन समुद्र के नीचे नए-नए जीवों के मिलने की खबरें सामने आती रहती हैं. मछली पकड़ने का काम बेहद मुश्किल काम है. जाल में कितनी और कौन सी मछली फंसेगी इसी से उसका भाग्य तय होता है.

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

बताया जा रहा है की ज़िला पूर्व मेदनीपुर (Purba Mednipur), पश्चिम बंगाल स्थित दीघा के एक मछुआरे की किस्मत भी रातों-रात पलट गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दक्षिण 24 परगना (South 24 Pargana) के शिवाजी कबीर 55 किलोग्राम की एक मछली निलामी के लिए लेकर पहुंचे. निलामी में उन्हें 13 लाख रुपये मिले.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

आपको बता दे की इस विशालकाय मछली तेलिया भोला प्रजाति की है.  इसे खरीदने के लिए 3 घंटे तक बोली लगाई गई. एक मछली के लिए इतनी देर तक बोली लगाई गई, ये पढ़कर यकिन करना मुश्किल है. लेकिन इसी से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये मछली कितनी लाभदायक है. बीते रविवार को दीघा मोहना बाज़ार में इस विशालकाय मछली की निलामी हुई. मछली के पेट में अंडे थे इस वजह से पांच किलो कम किया गया और इसका वज़न 50 किलोग्राम माना गया.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन
Exit mobile version