Site icon APANABIHAR

7वें आसमान से औंधे मुँह गिरे सरिया के दाम, ₹9000 की आई भारी कमी, जानें ताजा रेट..

apanabihar.com 59

सपनो का घर बनाना अब और भी आसान हो गया है. बता दे की राज्य भर के बाजारों में लोहे की छड़ों की कीमतों में भारी गिरावट आई है। कारोबारियों के मुताबिक करीब 15 दिनों से बार के दामों में गिरावट आ रही है। हालांकि तेज रफ्तार बारों की कीमतों में अचानक आई इस मंदी ने कई थोक और बड़े व्यापारियों को तोड़ दिया है, लेकिन कीमतों में यह कमी उपभोक्ताओं को काफी पसंद आ रही है।

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

बताया जा रहा है की बार की खरीदारी के लिए मई और जून का महीना सबसे अच्छा माना जाता है। ऐसे में बाजार में तेजी की उम्मीद है। अधिकांश बाजारों में मार्च 2022 में बार की कीमतें 70,000 रुपये प्रति टन के करीब थीं। अप्रैल में सरिया की कीमतों में अचानक वृद्धि हुई और बार 76,000 रुपये प्रति टन तक पहुंच गए। मई की शुरुआत में बार की कीमतों में गिरावट का दौर शुरू हो गया था। एक हफ्ते पहले बार की कीमतों में काफी गिरावट आई थी। राज्य के बाजारों में बार 61,525 प्रति टन पर पहुंच गए।

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

आपके जानकारी के लिए बता दे की बाजारों में सरिया 59,525 रुपये प्रति टन के भाव से बिक रहे थे। व्यापारियों का कहना है कि पहले लोहे के दामों में दो-चार दिन के अंतर में 100 से 200 रुपये का अंतर होता था। अब एक दिन में 1000 से 2000 रुपये का उतार-चढ़ाव आम हो गया है। पिछले दिनों इसमें 3000 रुपये तक की गिरावट आई थी।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया
Exit mobile version