Site icon APANABIHAR

सहारा में निवेश करने वालों के लिए आया बड़ा अपडेट, कंपनी ने बताया-कहां गई आपकी रकम

apanabihar.com1 14

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. सरकार भी न‍िवेशकों का पैसा वापस द‍िलाने के ल‍िए प्रयासरत है. प‍िछले द‍िनों वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) ने भी सदन में इस बारे में बयान द‍िया था.

Also read: जारी हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

अब तक कुल 19,644 आवेदन म‍िले

मीडिया रिपोर्ट की माने तो वित्त राज्यमंत्री ने अपने बयान में कहा था क‍ि सेबी (SEBI) को महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं. सरकार ने यह भी बताया था क‍ि शेष आवेदनों का SIRECL और SHICL की तरफ से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा.

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

पैसे को वापस द‍िलाने की मांग ने तेजी पकड़ी

खास बात यह है की अब जब न‍िवेशकों की तरफ से सहारा में न‍िवेश क‍िए गए पैसे को वापस द‍िलाने की मांग तेजी पकड़ रही है तो प‍िछले द‍िनों सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपये रखने का आरोप लगाया है. पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है.

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

Also read: रांची में सस्ता हुआ सोना, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

Exit mobile version