Site icon APANABIHAR

बिहार में अगले तीन दिनों तक झमाझम बरसेगा मानसून, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

apanabihar.com 64

बिहार में मानसून ने अपना जलवा दिखाना सुरू कर दिया है. बता दे की बिहार में अगले तीन दिनों तक मानसून झमाझम बरसेगा. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले तीन दिनों तक दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय है. इसके चलते कई हिस्‍सों में अच्‍छी बारिश होगी. वैसे बिहार के कुछ इलाकों को अभी भी झमाझम बारिश का इंतजार करना होगा.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

मूसलाधार बारिश के आसार

आपको बता दे की भारतीय मौसम विभाग की ओर से बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है. आएमडी के ताजा रिपोर्ट में 25 जून तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के बिहार में सक्रियता को लेकर पूर्वानुमान जताया गया है. विभाग के अनुमान के अनुसार 25 जून तक बिहार में अच्‍छी बारिश होने के आसार हैं. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

मानसून की एंट्री

बताया जा रहा है की बिहार में सीमांचल के रास्‍ते दक्ष‍िण-पश्चिम मानसून की एंट्री हुई है. इसे बाद धीरे-धीरे यह पूरे प्रदेश को अपनी जद में ले लेता जा रहा है. मौसम विभाग ने पहले ही इस बार मानसून के सामान्‍य रहने की बात कह चुका है. मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में गरज-चमक के साथ बारिश होगी. कई इलाकों में ठनका या आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है. इसे देखते हुए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गयी है.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग
Exit mobile version