Site icon APANABIHAR

ऋषभ पंत ने कप्तानी के मामले में बनाया खास रिकॉर्ड, MS Dhoni‬ को छोड़ा पीछे

apanabihar.com1 20

टीम इंडिया के ऋषभ पंत ने गुरुवार को एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. केएल राहुल चोटिल होने के बाद पूरी सीरीज से बाहर हो गये और पंत को कप्तानी मिली. 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने इसे अपने करियर के सबसे गौरवपूर्ण क्षणों में से एक बताया. आज कप्तान के रूप में मैदान पर उतरते ही उन्होंने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

एम एस धोनी से आगे निकले पंत

आपको बता दे की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने वाले ऋषभ पंत, सुरेश रैना के बाद पुरुषों के टी-20 इंटरनेशनल में भारत का नेतृत्व करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के कप्तान बने हैं. रैना (23 साल 197 दिन) इस सूची में सबसे ऊपर हैं. पंत (24 साल 248दिन) इस मामले में एमएस धोनी (26 साल 66 दिन) से आगे निकल गये हैं. कुल मिलाकर, पंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करने वाले चौथे कीपर बन गये क्योंकि वे सैयद किरमानी, राहुल द्रविड़ और धोनी के साथ अनूठी सूची में शामिल हो गये.

पंत ने बताया करियर का गौरवपूर्ण क्षण

बताते चले की पंत ने अरुण जेटली स्टेडियम में कहा कि यह मेरे क्रिकेट करियर में अब तक के सबसे गौरवपूर्ण क्षणों में से एक है. दिल्ली के एक लड़के को दिल्ली में वह (कप्तानी) सम्मान मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है.

Exit mobile version