Site icon APANABIHAR

अगर घर बनवाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर, कम हो गए सीमेंट-सरिया के दाम, जाने ताजा भाव

apanabihar.com 85

इन दिनों पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है इसी बीच केंद्र सरकार ने लोगों को राहत दी है. पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगभग 10 रुपया की मै की गई है जिससे लोगों को राहत मिली है. और अब खबर है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट के बाद और भी चीजों के दाम कम होने वाले है | कारोबारियों का कहना है कि बाजार का हाल ऐसा ही रहा तो आने वाले दिनों में इनकी कीमतों में और गिरावट आ सकती है। उपभोक्ताओं को भी इनकी कीमतों में गिरावट का इंतजार है।

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

चार महीने में 24 हजार रुपये महंगा हुआ था सरिया : बताया जा रहा है की15 नवंबर 2021 से 15 मार्च 2022 तक सरिया की कीमतों में 24 हजार रुपये की तेजी आई थी। 15 नवंबर 2021 को सरिया के दाम 56 हजार रुपये प्रति टन था, जो 15 मार्च 2022 को बढ़कर 80 हजार 200 रुपये प्रति टन पहुंच गया। मार्च के बाद से लगातार सरिया की कीमतों में उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

अक्टूबर 2021 को सीमेंट पहुंचा था 340 रुपये : आपको बता दे की अक्टूबर 2021 में सीमेंट की कीमत अपने रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंची थी, जो 340 रुपये प्रति बोरी थी। 15 अक्टूबर 2021 के बाद से इसकी कीमतों में गिरावट शुरू हुई और लगातार उतार-चढ़ाव बना रहा। अब एक बार फिर से सीमेंट की कीमत गिरावट के साथ 280 रुपये प्रति बोरी पहुंच गई है।

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

50 फीसद तक गिरा कारोबार : वही अगर कारोबारियों की मानें तो सीमेंट और सरिया की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के चलते इन दिनों भवन निर्माण सामग्री का कारोबार 50 फीसद गिर गया है। यदि इस वर्ष जनवरी महीने से ही तुलना की जाए तो भवन निर्माण सामग्री का कारोबार आधा हो गया है। बहुत से रियल इस्टेट प्रोजेक्ट्स के साथ ही भवन निर्माण कार्य भी रुके हुए हैं।

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

Exit mobile version