Site icon APANABIHAR

अब घर बनाना होगा और भी आसान, सरिया के दाम 3000 रुपये प्रति टन और घटे, सीमेंट भी सस्ता

apanabihar.com 80

अब सपनो का घर बनाना बहुत ही आसान हो गया है. बता दे की पंजाब में सरिया के दामाें में तेजी से गिरावट का सिलसिला जारी है। साेमवार काे सरिया के दाम में करीब 3 हजार रुपये की गिरावट आई है। ब्रांडेड सरिया 71000 रुपये प्रति टन और लोकल ब्रांड सरिया 67000 तक बिक रहा है। पंजाब में एक सप्ताह में कुल 7 हजार रुपये प्रति टन सरिया सस्ता हो गया है। इससे मकान बनाने वाले लाेगाें काे बड़ी राहत मिली है।

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

सीमेंट 10 रुपये सस्ता : मीडिया रिपोर्ट की माने तो सरिया के साथ ही सीमेंट के दामाें में भी कमी देखने काे मिल रही है। कई कंपनियाें ने दामाें में करीब 10 रुपये की कटाैती की है। इससे अब सीमेंट के दाम प्रति बाेरी 10 रुपये कम हाे गए हैं। इससे पहले सीमेंट की बढ़ती कीमताें ने लाेगाें काे बेहाल कर दिया था। कई जगहाें पर मकानाें का काम रूक गया था। गाैरतलब है कि भवन निर्माण सामग्री की मांग में आई सुस्ती के चलते इन दिनों सरिया और सीमेंट की कीमतों में गिरावट आई है। यदि माह भर पहले की तुलना की जाए ताे कीमताें में कमी आई है।

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

स्टील की कीमतें भी हाेगी कम : आपको बता दे की स्टील की कीमताें को कम करने के लिए केंद्र सरकार विदेशों से आयात होने वाले स्टील एवं इसके कच्चे पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को कम करने जा रही है। इसके अलावा स्टील के निर्यात पर नया सेस लगाया जाएगा। इससे स्टील का निर्यात नियंत्रित होगा और घरेलू उद्योगों के लिए स्टील की उपलब्धता बढ़ेगी। साफ है कि इससे स्टील की कीमतों में कमी आएगी। इससे इंडस्ट्री काे काफी फायदा हाेगा।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

सरिया की कीमत (रुपये प्रति टन)

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

Exit mobile version