Site icon APANABIHAR

सहारा निवेशकों के लिए आज का दिन खासमखास, पटना हाईकोर्ट में पेश होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय

apanabihar.com 42

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. बता दे कि सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज उनके मामले की पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में सुनवाई होनी है। इस दौरान सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रत राय (Subrata Roy) स्वयं कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके लिए वे पटना पहुंच चुके हैं। सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा लौटाने को लेकर 27 अप्रैल को पटना ‌हाईकोर्ट‌ में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुब्रत राय को 11 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। लेकिन 11 मई को सुनवाई नहीं हो सकी। अब गुरुवार को सुनवाई होने की संभावना है।

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

पिछले 27 को हुआ था तारीख : आपको बता दे की बीते 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया (Sahara India) के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये पैसे के भुगतान को लेकर सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रतो राय (Subroto Rai) को 11 मई को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिया था। सुब्रत राय बुधवार को ही पटना पहुंच गए थे लेकिन किसी वजह से पटना हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

खास बात यह है की 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सहारा का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट के यह बताया था कि कंपनी के ग्राहकों का पैसा वापस करने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं। लेकिन कोर्ट ने दलील को नामंजूर कर दिया था और सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

Exit mobile version