Site icon APANABIHAR

भारतीय डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई

apanabihar.com 6

GDS recruitment 2022: बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। बता दे की भारतीय डाक विभाग में डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. यह भर्ती भारत के अलग-अलग डाकघरों के लिए निकाली है. भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक देश भर में कुल 38926 डाक सेवकों की भर्ती होनी है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वो इंडियन पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

जीडीएस भर्ती के लिए योग्यता और आयु सीमा : आपके जानकारी के लिए बता दे की जीडीएस भर्ती के लिए प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है. आपको बता दे की जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहता है उसके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. अगर बात करें आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आपको बता दें आरक्षित वर्गों के लिए सरकार ने अधिकतम आयु सीमा में छूट दी हुई है.

Also read: बिहार के इन शहरों से दिल्ली, पुणे, मुंबई, और वडोदरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

महत्वपूर्ण तारीखें : खास बात यह है की भर्ती के लिए आवेदन देने की प्रक्रिया की शुरूआत 2 मई 2022 से शुरू हो गई थी जो कि 5 जून 2022 तक जारी रहेगी. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि इस से पहले ही भारतीय डाक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर लें.

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

कैसे करें भर्ती के लिए अप्लाई

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

Exit mobile version