Site icon APANABIHAR

‘सहारा प्रमुख सुब्रत राय हाजिर हों’… मुजफ्फरपुर में उपभोक्ता आयोग ने जारी किया नोटिस

apanabihar.com 110

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. अब सरकार ने इसके लिए अपनी तरफ से पूरी पहल शुरू कर दी है. सरकार की तरफ से सोमवार को संसद में जानकारी दी गई क‍ि न‍िवेशकों को पैसा कब वापस म‍िलेगा?

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

आपको बता दे की सहारा प्रमुख सुब्रत राय के खिलाफ मुजफ्फरपुर के उपभोक्ता आयोग ने नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में उपभोक्ता आयोग ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय सहित मंडल प्रमुख, क्षेत्रीय प्रबंधक एवं शाखा प्रबंधक को उपस्थित होने का आदेश दिया है। बता दे की परिवादी की ओर से मानवाधिकार अधिवक्ता एस के झा मुकदमे की पैरवी कर रहे हैं। पूरा मामला जमा पूंजी के अब तक न लौटाने का है। जिले के पारू थाना क्षेत्र के मोहजामा गांव निवासी अजय कुमार सिंह और अर्चना कुमारी ने जिला उपभोक्ता आयोग मुजफ्फरपुर के समक्ष सहारा प्रमुख सुब्रतो राय, मंडल प्रमुख, क्षेत्रीय प्रबंधक, शाखा प्रबंधक गोबरसही शाखा और बखरा शाखा के विरुद्ध परिवाद दायर किया है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को नोटिस : जानकारी के लिए आपको बता दे की अब जिला उपभोक्ता आयोग ने मामले में सुनवाई करते हुए सहारा प्रमुख सुब्रतो राय सहित सभी विपक्षियों को नोटिस जारी किया है और 13 जुलाई 2022 को आयोग के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया है। अधिवक्ता एस के झा के मुताबिक परिवादियों के सहारा इंडिया में जमा राशि की मैच्योरिटी पहले ही पूरी हो चुकी है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

लेकिन सहारा इंडिया की ओर से परिवादी को भुगतान प्राप्ति के लिए परेशान किया जा रहा था। इसके बाद थक-हारकर परिवादियों ने उपभोक्ता आयोग का रुख अख्तियार किया है। बताते चले की उपभोक्ता आयोग ने मामले को काफी गंभीरतापूर्वक लेते हुए सहारा प्रमुख को आयोग के समक्ष उपस्थित होने का आदेश जारी किया है।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Exit mobile version