Site icon APANABIHAR

Naukri 2022 : टाटा स्टील में जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली नौकरी, ये रही पूरी जानकारी

apanabihar.com 26

टाटा कंपनी में नौकरी की चाह रखने वालो के बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की यहा बड़े पैमाने पर जूनियर इंजीनियर ट्रेनी (जेट) की बहाली करने जा रही है। इसके लिए टाटा कंपनी की ओर से आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। कंपनी ने दो तरह के आवेदन आमंत्रित किया है- इम्प्लाई वार्ड और नन इम्प्लाई वार्ड। दोनों श्रेणी के आवेदकों से कंपनी ने कहा है कि 26 मार्च, 2022 तक हर हाल में आवेदन कर दें। इसके बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। हां यह भी एक शर्त है कि झारखंड डोमिसाइल आवेदक ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

जानिए, नौकरी के लिए यह योग्यता जरूरी है : मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी में इस पद के लिए आवेदन करने वालों को डिप्लोमा या बी.टेक पास होना अनिवार्य शर्त है। यह डिग्री अथवा डिप्लोमा एआइसीटीई और यूजीसी से मान्यता प्राप्त संस्थानों से ही होना चाहिए। खास बात यह है की अन्य किसी भी संस्थान से जारी डिग्री और डिप्लोमा को कंपनी ने अमान्य बताया है। टाटास्टील तकनीकी संस्थान बर्मामाइंस, आरडीटाटा तकनीकी संस्थान, जेएन टाटा एजुकेशनल सेंटर गोपालपुर से भी डिप्लोमा करनेवाले आवेदकों को आवेदन करने का मौका दिया गया है।

इस नौकरी के लिए 15 अप्रैल को होगी परीक्षा : टाटा कंपनी द्वारा जारी सूचना के अनुसार, इस नौकरी के लिए आवेदकों की परीक्षा 15 अप्रैल, 2022 को ली जाएगी। आपको बता दे की आवेदकों का विषय इलेक्ट्रिकल, मेटलर्जी, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, माइनिंग, सिरेमिक्स, इंस्ट्रुमेंटेशन, पावर इंजीनियरिंग, केमिकल और मेकाट्रोनिक्स अवश्य होना चाहिए। सूचना के अनुसार परीक्षा संबंधित प्रवेश पत्र आठ अप्रैल 2022 से आवेदक डाउनलोड कर सकते हैं।

किस श्रेणी के आवेदन के लिए क्या है शर्त 

इस तरह की शैक्षणिक योग्यता भी चाहिए

Exit mobile version