Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर: 12 अप्रैल से चलेगी सुल्तानगंज से सीधे देवघर की ट्रेन, जानें क्या है इसका टाइम टेबल

apanabihar.com3 2

देवघर जाने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की भागलपुर जिले के सुल्तानगंज से देवघर की सीधी रेल सेवा 12 अप्रैल से शुरू होगी। इसको लेकर भारतीय रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह डीएमयू पैसेंजर ट्रेन होगी जो सुल्तानगंज से भागलपुर, बांका होते हुए देवघर तक जाएगी। फिर देवघर से बांका, भागलपुर होते हुए सुल्तानगंज तक आएगी।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की सुल्तानगंज से यह ट्रेन सुबह 6.20 बजे रवाना होगी। भागलपुर 7.05 बजे पहुंचेगी और 7.20 बजे रवाना होगी। बांका यह ट्रेन 9.55 बजे पहुंचेगी और वहां से 10.15 बजे रवाना होगी। देवघर पहुंचने का समय दिन के 12.15 बजे है। देवघर से यह ट्रेन दिन के 3.15 बजे सुल्तानगंज के लिए रवाना होगी। बांका शाम 4.50 बजे पहुंचेगी और 4.55 बजे रवाना हो जाएगी। वापसी में यह ट्रेन शाम 7.05 बजे भागलपुर पहुंचेगी और 7.15 बजे रवाना हो जाएगी। 

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

खास बात यह है की सुल्तानगंज रात 8.05 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन की सेवा रविवार को छोड़कर सभी दिनों में उपलब्ध होगी। इस ट्रेन के चलने से सुल्तानगंज में जल भरकर बाबा वैद्यनाथ का दर्शन एवं पूजा करने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी। लोग चाहें तो एक ही दिन में पूजा कर वापस भी हो सकते हैं। सावन के महीने में इस ट्रेन की उपयोगिता और बढ़ जाएगी।
 
बताते चले की इसको लेकर रेलवे बोर्ड से शुक्रवार को ही नोटिफिकेशन जारी किया गया है। गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे ने नोटिफिकेशन ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। वहीं सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि नोटिफिकेशन हो गया है। ट्रेन निर्धारित तिथि को चलाई जाएगी। दुमका से गोड्डा तक विस्तारित रांची एक्सप्रेस का भी नोटिफिकेशन मिल गया है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल
Exit mobile version