Site icon APANABIHAR

Job Alert! भारतीय रेलवे में खाली पड़े हैं 1.49 लाख पद, नौकरी पाने का बेहतरीन मौका! जानें पूरी डिटेल्स

apanabihar.com1 29

रेलवे में रोजगार की चाह रखने वालो के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की भारतीय रेलवे (Indian Railways) आपको देर-सबेर मौका दे सकती है. इसमें न सिर्फ अच्छी सैलरी मिलती है बल्कि जॉब सिक्योरिटी भी होती है. रेलवे पदों को भरने के लिए समय-समय पर लगातार नौकरियां निकालती रहती है. एग्जाम देकर आप रेलवे में नौकरी पा सकते हैं.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

आपको बता दे की भारतीय रेलवे में 1.49 लाख एंट्री लेवल के पद खाली पड़े हैं. इसमें उत्तर रेलवे जोन में सबसे ज्यादा 19183 पद खाली पड़े हैं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Rail Minister Ashwini Vaishnaw) ने सांसद महेश बाबू के सवाल के जवाब में लोकसभा में लिखित रूप में यह जानकारी दी है. लोकसभा सांसद महेश साहू ने पूछा था कि भारतीय रेल में कितने एंट्री लेवल के पद खाली हैं. साथ ही यह भी सवाल किया था कि कब तक इन पदों को भरा जाएगा. इसके जवाब में अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस समय तक 149688 एंट्री लेवल के पद खाली पड़े हैं.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

पदों को भरने की प्रक्रिया जारी : खास बात यह है की रेल मंत्री ने कहा कि इन पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है. पदों को परिचालन जरूरतों के मुताबिक मांग पत्रों की नियुक्ति के साथ भरा जाता है. उन्होंने बताया कि C और D ग्रेड पदों को रेलवे भर्ती बोर्ड एवं रेलवे क्षेत्रीय रेलवे के भर्ती प्रकोष्ठ के जरिये ओपेन मार्केट में चयन के जरिये भरा जाता है.

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

इन जोन में भी पद खाली : बताते चले की रेल मंत्री की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नॉर्दन रेलवे के बाद साउथ सेंट्रल जोन में सबसे ज्याद पद खाली हैं. यहां 17022 एंट्री लेवल पद खाली हैं. वेस्टर्न जोन में 15377 और वेस्ट सेंट्रल जोन में 11101 पद खाली हैं. ईस्टर्न जोन में 9774 एंट्री लेवल पद खाली पड़े हैं.

Exit mobile version