Site icon APANABIHAR

बिहार में होली तक 35 से 36 डिग्री पहुंचेगा पारा, राज्य के कई जिलों में बदल रहा मौसम, देखें अपडेट्स

apanabihar.com3 8

अभी मार्च का महीना चल रहा है. अभी हल्का ही गर्मी पर रही है. लेकिन कुछ दिनों के बाद बहुत ही तेज गर्मियों का मौसम आने वाला है. लेकिन बिहार में सुबह गर्मी और रात में ठंडी हवाओं के बहने का सिलसिला थमने जा रहा है. बिहार में होली तक तापमान 35 से 36 डिग्री तक पहुंच सकता है. इसके कारण गर्मी का असर होगा और इससे लोग को परेशान होगी. पछुआ हवा के प्रभाव से तापमान में बदलाव की स्थिति जारी है. कई जिलों में तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग पटना (Meteorological Department Patna) के अनुसार आने वाले चार से पांच दिनों तक अभी मौसम शुष्क रहेगा. 

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

कैसा रहा बिहार का मौसम? बीते 24 घंटे की बात करें तो पटना का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 14.2 डिग्री सेल्सियस के साथ बिहार का सबसे कम न्यूनतम तापमान सीतामढ़ी में दर्ज किया गया. 34.5 डिग्री सेल्सियस के साथ बांका प्रदेश का गर्म स्थान रहा. बिहार का औसत अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. 

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा : आपको बता दे की मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे में बिहार के मौसम में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. बिहार का मौसम शुष्क बना रहा. हवा के प्रभाव से आसमान पूरी तरह से साफ रहा. बिहार में 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा का प्रवाह हो रहा है. सतह से 1.5 किलोमीटर पर अभी भी पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है. 15 से 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा के चलते अगले चार से पांच दिनों तक मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा. इसके बाद क्रम वार दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने के आसार हैं.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार
Exit mobile version