Site icon APANABIHAR

होली से पहले 634 रुपये में घर लाएं घरेलू LPG सिलेंडर, चुनाव खत्म अब बढ़ सकते हैं दाम

apanabihar.com 30

देश में चुनावो का दौर खत्म हो चूका है. बता दे की उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा में बीजेपी सरकार की वापसी और पंजाब में कांग्रेस की विदाई हो चुकी है। वही चुनाव नतीजों के घरेलू एलपीजी सिलेंडर के महंगे होने की आशंकाओं के बीच आप 633.50 रुपये में भी एलपीजी सिलेंडर घर ला सकते हैं। क्योंकि एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में अभी 900 रुपये में मिल रहा है। आने वाले दिनों में 1000 का भी हो सकता है। वहीं, बीजेपी के संकल्पपत्र के मुताबिक उज्ज्वला कनेक्शन पर हर साल दो मुफ्त गैस सिलेंडर होली और दिवाली पर दिए जाएंगे। अब देखना यह है कि इस होली पर मुफ्त सिलेंडर मिलेंगे या नहीं?

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

भाजपा की पांच बड़ी घोषणाएं
1-किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली

2-हर परिवार के एक सदस्य को रोजगार
3-आवारा पशुओं की समस्या से निजात

4-उज्ज्वला कनेक्शन पर साल दो मुफ्त गैस सिलेंडर
5-कॉलेज जाने वाली छात्राओं को मुफ्त स्कूटी

खास बात यह है की हम जिस गैस सिलेंडर की बात कर रहे हैं वह कंपोजिट गैस सिलेंडर है, जिसमें 10 किलोग्राम गैस आती है। यह सिलेंडर आम सिलेंडर के मुकाबले काफी हल्का और पारदर्शी होता है। इसे एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी लेकर जाया जा सकता है। कम गैस की खपत वाले घरों के लिए ये सिलेंडर बेहद उपयोगी है। 

किस शहर में कितना है रेट : आपको बता दे की दिल्ली में कंपोजिट सिलेंडर 633.50 रुपये में भरवा सकते हैं। मुंबई में 10 किलो गैस वाले कंपोजिट गैस सिलेंडर की कीमत 634 रुपये है। कोलकाता में 652 रुपये और चेन्नई में 645 रुपये है। जयपुर में इस सिलेंडर के लिए 637 रुपये देने होंगे। वहीं, लखनऊ में इसकी कीमत 660 रुपये और पटना में करीब 697 रुपये है। 

Exit mobile version