Site icon APANABIHAR

अगर आपके भी आधार कार्ड में नाम,पता एवं जन्म तिथि है गलत तो आप ठीक कर सकते है अपने मोबाइल से भी जानिये प्रोसेस…

apanabihar.com1 3 1

भारत में आधार कार्ड एक ऐसा दस्तावेज़ है जो हर चीज में काम आता है। चाहे किसी को बेंक में खाता खोलवाना हो या रासन कार्ड में कोई काम हो हर काम में आधार कार्ड का ही जरूरत होता है। अगर ऐसे में भी आपके आधार कार्ड में नाम , पता एवं जन्मतिथि किसी कारण से गलत हो गई है, और आपको बार-बार किसी अन्य आईडी का उपयोग करना पड़ता है, और आप उस तो आप आसानी से आधार कार्ड में जन्म तिथि को सही कर सकते हैं।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

आपको बता दे की अगर आपका मोबाइल नंबर या पता बदल जाता है जिसे बदलने की जरूरत होती है. इसे बदलने के लिए लोगों को परेशानी होती है या वे आलस के कारण कई बार ऐसा करने में देर कर देते हैं. आइए आज हम आपको आधार कार्ड में अपना पता, नाम या मोबाइल नंबर बदलने का आसान तरीका बताते हैं. आप अपने आधार कार्ड के साथ UIDAI की वेबसाइट पर जाकर अपने नए मोबाइल नंबर को चेंज करने में सक्षम हैं | आईये जानते है इस प्रक्रिया को पूरी डिटेल से…..

जानिये कैसे बद्लायेगा आधार में नाम,पता :

फिर :

नोट : ये सभी प्रक्रिया करने से ध्यान रहे की आपका नंबर आधार में रजिस्टर्ड होना चाहिए तभी आपके फोन पर otp आएगा वरना आप अपने स्मार्टफोन के जरिये नहीं कर पायेगें | धन्यवाद !!! आपको ये जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट सेक्सन में जरूर बताये हमें आपकी जवाब का इंतजार हैं |

Exit mobile version